Saturday, October 11, 2014

Block Education Officer (BEO) Recruitment

Sarkari Naukri Damad India. Latest Upadted Indian Govt Jobs - http://sarkari-damad.blogspot.com
खंड शिक्षा अधिकारी के पदों पर जल्द होगी भर्ती

उप्र लोक सेवा आयोग की ओर से 400 पदों के लिए विज्ञापन निकालने की तैयारी 
 Block Education Officer (BEO) Recruitment


इलाहाबाद (ब्यूरो)। प्रतियोगियों के लिए नया साल ढेरों उम्मीदें लेकर आ रहा है। एक के बाद एक कई भर्तियों के बीच अब बेसिक शिक्षा में खंड शिक्षाधिकारी (एसडीआई) समेत कई पदों पर भर्ती की बारी है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग तकरीबन चार सौ पदों के लिए विज्ञापन निकालने की तैयारी में है। विज्ञापन इस माह निकाले जाने की उम्मीद है।
आयोग की ओर से दिसंबर तक पीसीएस-2014, आरओ-एआरओ-2013 और लोअर सबऑर्डिनेट-2013 मुख्य परीक्षाएं हैं। इसके बाद राजस्व निरीक्षक के अलावा विभिन्न विभागों में सहायक सांख्यिकी अधिकारी समेत कई अन्य पदों के लिए भी आवेदन मांगा गया है। इन भर्तियों के लिए भी दिसंबर के आखिरी सप्ताह या जनवरी में परीक्षाएं संभावित हैं। इसी क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग में भर्ती की तैयारी है।

एसडीआई के लिए बीएड न्यूनतम योग्यता रही लेकिन प्रतियोगी इसके विरोध में है। प्रतियोगियों का कहना है कि एसडीआई के लिए भी न्यूनतम योग्यता परास्नातक की जाए
 आयोग सूत्र के अनुसार अफसर प्रतियोगियों की इस मांग पर भी विचार कर रहे हैं। इसके अलावा इन दिनों चार भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा गया है। इससे आयोग की वेबसाइट हैंग कर जा रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि इनकी आखिरी तारीख बीतने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग की भर्तियों के लिए प्रक्रिया शुरू की जाएगी। खास यह कि इन सभी भर्तियों की प्रक्रिया आगामी वर्ष के पहले छमाही तक पूरी होने की उम्मीद है। ऐसे में प्रतियोगियों को आगामी वर्ष में अकेले आयोग की ही आधा दर्जन भर्तियों में हजारों पदों पर भर्ती का मौका मिलने जा रहा है।

News Sabhar : Amar Ujala (12.10.14)




Published at http://sarkari-damad.blogspot.com (Click on the Labels below for more similar Jobs)

No comments: