Saturday, May 30, 2015

डाक विभाग 932 पदों पर करेगा भर्ती

डाक विभाग 932 पदों पर करेगा भर्ती

•एक जून से हो सकेंगे आनलाइन, ऑफलाइन आवेदन, पोस्टमैन 602, एमटीएस 310, आरएमएस के हैं 20 पद

इलाहाबाद (ब्यूरो)। लंबे समय बाद डाक विभाग ने अपने यहां के खाली पदों को भरने का निर्णय लिया। डाक विभाग की ओर 932 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसके लिए आवेदन एक जून से शुरू हो जाएंगे। खास यह कि इस बार आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से किए जा सकेंगे। डाक विभाग की ओर से पोस्टमैन के 602, मल्टी टॉसकिंग स्टाफ (एमटीएस) 310 और रेल मेल सर्विस (आरएमएस) के 20 पदों के लिए आवेदन लिए जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून है।
सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग को फार्म लेने के लिए 500 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। जिसमें 400 रुपये परीक्षा शुल्क शामिल है। एससी-एसटी और महिलाओं के लिए फार्म की कीमत सौ रुपये रखी गई है। इनसे परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा। आवेदन के लिए न्यूनतम योग्यता हाईस्कूल रखी गई है। 18 से 27 वर्ष तक के युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। युवाओं की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए इस बार आफलाइन आवेदन करने की सुविधा भी रखी गई। जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों के युवा आवेदन करने से वंचित न रह जाए। आवेदन से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए डाक विभाग की वेबसाइटwww.indiapost.gov.in से प्राप्त की जा सकती है। प्रवर डाक अधीक्षक रहमततुल्ला का कहना है कि फार्म सिविल लाइंस, कचहरी प्रधान डाकघर, सिराथु, हड़िया, फूलपुर और जसरा डाकघरों में फार्म मिलेंगे। फार्म भरने के बाद लिखित परीक्षा होगी।


Sarkari Naukri Sarkari Naukri Damad India. Latest Upadted Indian Govt Jobs - http://sarkari-damad.blogspot.com Published at http://sarkari-damad.blogspot.com (Click on the Labels below for more similar Jobs)

No comments: